612. शब्द के शुद्ध दूध की इच्छा (1 पतरस 2:2)
इब्रानियों 12:2, यूहन्ना 5:39, लूका 24:27,44, 1 कुलुस्सियों 1:24, कुलुस्सियों 2:2, कुलुस्सियों 3:1-3

हमें गहराई से विश्वास करना चाहिए कि यीशु परमेश्वर के वचन के माध्यम से मसीह है, जो आध्यात्मिक दूध है।इस विश्वास के माध्यम से हम बच गए हैं।(1 पतरस 2:2, इब्रानियों 12:2)

1 पतरस 2:2 नये जन्मे हुए बच्चों के समान निर्मल आत्मिक दूध की लालसा करो, ताकि उसके द्वारा उद्धार पाने के लिये बढ़ते जाओ,

इब्रानियों 12:2 और विश्वास के कर्ता और सिद्ध करनेवाले यीशु की ओर ताकते रहें; जिस ने उस आनन्द के लिये जो उसके आगे धरा था, लज्जा की कुछ चिन्ता न करके, क्रूस का दुःख सहा; और सिंहासन पर परमेश्‍वर के दाहिने जा बैठा।

हमें गहराई से समझना चाहिए कि पुराने नियम में मसीह की भविष्यवाणी यीशु है।(यूहन्ना 5:39, लूका 24:27, लूका 24:44)

यूहन्ना 5:39 तुम पवित्रशास्त्र में ढूँढ़ते हो, क्योंकि समझते हो कि उसमें अनन्त जीवन तुम्हें मिलता है, और यह वही है, जो मेरी गवाही देता है;

लूका 24:27 तब उसने मूसा से और सब भविष्यद्वक्ताओं से आरम्भ करके सारे पवित्रशास्त्रों में से, अपने विषय में की बातों का अर्थ, उन्हें समझा दिया।

लूका 24:44 फिर उसने उनसे कहा, “ये मेरी वे बातें हैं, जो मैंने तुम्हारे साथ रहते हुए, तुम से कही थीं, कि अवश्य है, कि जितनी बातें मूसा की व्यवस्था और भविष्यद्वक्ताओं और भजनों की पुस्तकों में, मेरे विषय में लिखी हैं, सब पूरी हों।”

मसीह ईश्वर की शक्ति, ईश्वर की बुद्धि और ईश्वर का रहस्य है।मसीह में परमेश्वर के सभी आशीर्वाद छिपे हुए हैं।(1 कुलुस्सियों 1:24, कुलुस्सियों 2:2, कुलुस्सियों 3:1-3)

1 कुलुस्सियों 1:24 परन्तु जो बुलाए हुए हैं क्या यहूदी, क्या यूनानी, उनके निकट मसीह परमेश्‍वर की सामर्थ्य, और परमेश्‍वर का ज्ञान है।

कुलुस्सियों 2:2 ताकि उनके मनों को प्रोत्साहन मिले और वे प्रेम से आपस में गठे रहें, और वे पूरी समझ का सारा धन प्राप्त करें, और परमेश्‍वर पिता के भेद को अर्थात् मसीह को पहचान लें।

कुलुस्सियों 3:1 तो जब तुम मसीह के साथ जिलाए गए, तो स्वर्गीय वस्तुओं की खोज में रहो, जहाँ मसीह वर्तमान है और परमेश्‍वर के दाहिनी ओर बैठा है।
2 पृथ्वी पर की नहीं परन्तु स्वर्गीय वस्तुओं पर ध्यान लगाओ।
3 क्योंकि तुम तो मर गए, और तुम्हारा जीवन मसीह के साथ परमेश्‍वर में छिपा हुआ है।