1321. यहां तक कि महान क्लेश के दौरान, जो लोग जीवन की पुस्तक में लिखे गए हैं, उन्हें बचाया जाएगा।(दानिय्येल 12:1)
मत्ती 24:21, मरकुस 13:19, प्रकाशित वाक्य 13:8, प्रकाशित वाक्य 20:12-15, प्रकाशित वाक्य 21:27

पुराने नियम में, भगवान ने कहा कि महान क्लेश के दौरान भी, जो लोग जीवन की पुस्तक में लिखे गए हैं, उन्हें बचाया जाएगा।(दानिय्येल 12:1)

दानिय्येल 12:1 “उसी समय मीकाएल नाम बड़ा प्रधान, जो तेरे जाति-भाइयों का पक्ष करने को खड़ा रहता है, वह उठेगा। तब ऐसे संकट का समय होगा, जैसा किसी जाति के उत्‍पन्‍न होने के समय से लेकर अब तक कभी न हुआ होगा; परन्तु उस समय तेरे लोगों में से जितनों के नाम परमेश्‍वर की पुस्तक में लिखे हुए हैं, वे बच निकलेंगे।

अंतिम दिनों में महान क्लेश होगा।(मत्ती 24:21, मरकुस 13:19)

मत्ती 24:21 क्योंकि उस समय ऐसा भारी क्लेश होगा, जैसा जगत के आरम्भ से न अब तक हुआ, और न कभी होगा।

मरकुस 13:19 क्योंकि वे दिन ऐसे क्लेश के होंगे, कि सृष्टि के आरम्भ से जो परमेश्‍वर ने रची है अब तक न तो हुए, और न कभी फिर होंगे।

जो लोग भगवान की पुस्तक में नहीं लिखे गए हैं, उन्हें आंका जाएगा और आग की झील में फेंक दिया जाएगा।लेकिन जो लोग मेम्ने की बुक ऑफ लाइफ में लिखे गए हैं, उन्हें बचाया जाएगा।(प्रकाशित वाक्य 13:8, प्रकाशित वाक्य 20:12-13, प्रकाशित वाक्य 21:27)

प्रकाशित वाक्य 13:8 पृथ्वी के वे सब रहनेवाले जिनके नाम उस मेम्‍ने की जीवन की पुस्तक में लिखे नहीं गए, जो जगत की उत्पत्ति के समय से घात हुआ है, उस पशु की पूजा करेंगे।

प्रकाशित वाक्य 20:12 फिर मैंने छोटे बड़े सब मरे हुओं को सिंहासन के सामने खड़े हुए देखा, और पुस्तकें खोली गई; और फिर एक और पुस्तक खोली गईं, अर्थात् जीवन की पुस्तक; और जैसे उन पुस्तकों में लिखा हुआ था, उनके कामों के अनुसार मरे हुओं का न्याय किया गया।
13 और समुद्र ने उन मरे हुओं को जो उसमें थे दे दिया, और मृत्यु और अधोलोक ने उन मरे हुओं को जो उनमें थे दे दिया; और उनमें से हर एक के कामों के अनुसार उनका न्याय किया गया।

प्रकाशित वाक्य 21:27 और उसमें कोई अपवित्र वस्तु या घृणित काम करनेवाला, या झूठ का गढ़नेवाला, किसी रीति से प्रवेश न करेगा; पर केवल वे लोग जिनके नाम मेम्‍ने की जीवन की पुस्तक में लिखे हैं।